- काल सेंटर के माध्यम से विभाग प्रमुख करें शिकायतकर्ता से संपर्क- कलेक्टर
सीधी सीएम हेल्पलाइन मे दर्ज शिकायतों के निराकरण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने शिकायतों का निर्धारित समय-सीमा में संतुष्टि के साथ निराकृत करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने कहा कि शिकायतों को संतुष्टि के साथ निराकृत करायें। शिकायतों को फोर्स क्लोज अपवाद स्वरूप ही किया जाएगा। फोर्स क्लोज के लिए विभाग प्रमुख को निर्धारित प्रारूप में अपनी अनुशंसा सहित जानकारी देनी होगी। साथ ही खण्ड स्तरीय अधिकारी की रिपोर्ट तथा स्थल पंचनामा की कापी भी संलग्न करनी होगी।
कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में विभाग प्रमुखों को लीड लेने के लिए कहा है। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि जिला स्तरीय काल सेंटर के माध्यम से विभाग प्रमुख प्रतिदिन रैण्डम आधार पर शिकायतकर्ताओं से संपर्क करेंगे। शिकायतकर्ता की समस्या को समझकर उनका तत्परता से निराकरण सुनिश्चित करेंगे। कलेक्टर ने समाधान दिवस के माध्यम से अधिक से अधिक शिकायतों के निराकरण के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने हितग्राहियों के भुगतान संबंधी शिकायतों को प्राथमिकता पर निराकृत करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने कहा कि सभी विभाग प्रमुख भुगतान संबंधी लंबित शिकायतों की सूची मंगलवार तक उपलब्ध करा दें। सभी विभाग अपने सबसे कुशल अधिकारी को सीएम हेल्पलाइन के निराकरण की जिम्मेदारी देंगे। इसके साथ ही कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जन कल्याण अभियान में प्राप्त आवेदनों का शत प्रतिशत निराकरण के निर्देश दिए है।
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अंशुमन राज, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविन्द श्रीवास्तव, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश शर्मा, कुसमी प्रिया पाठक सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
JansamparkMP ,Sidhi
Jansampark Madhya Pradesh
CM Madhya Pradesh
